विंडो इंस्पेक्शन करने वाले रेल अधिकारियों को नहीं दिखाई दे रही जमीनी समस्याएं : डॉ सुधीर

कोरोना काल या उससे पहले बंद की गई मध्यम श्रेणी की एक्सप्रेस गाड़ियों जैसे जनता एक्सप्रेस, अपर इंडिया एक्सप्रेस, लालकिला एक्सप्रेस, तूफान एक्सप्रेस और हावड़ा अमृतसर एक्सप्रेस का पुनः परिचालन शुरु करने जैसी मांग शामिल थी.


 



हमारा पता : पाहवा होंडा, सत्यदेवगंज के समीप, बैंक ऑफ इंडिया के सामने, कॉल करें : 9661141141


- रेलयात्री कल्याण समिति के द्वारा आयोजित हुआ एकदिवसीय महा धरना
- मौके पर मौजूद वक्ताओं ने रखी यात्री सुविधाएं बढ़ाने की मांग

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : रेल अधिकारियों द्वारा केवल विंडो इंस्पेक्शन किया जा रहा है जबकि जमीनी हकीकत कुछ और है. रेलयात्रियों की समस्या रेल अधिकारियों को नहीं दिखाई दे रही है. हमलोग जमीनी हकीकत से अवगत कराकर ही दम लेंगे. एयर कंडीशन में रहने वाले अधिकारियों को चैन की नींद नहीं सोने दिया जाएगा. यह कहना है रेल यात्री कल्याण समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ सुधीर कुमार सिंह का.

वह पूर्व प्रस्तावित कार्यक्रम के तहत डुमरांव स्टेशन विभिन्न समस्याओं, रेलयात्रियों की मूलभूत समस्याओं और डुमरांव स्टेशन पर विभिन्न गाड़ियों के ठहराव को लेकर डुमरांव रेलवे स्टेशन पर आयोजित विशाल एकदिवसीय धरना के दौरान बोल रहे थे.

धरना की अध्यक्षता शाखा अध्यक्ष मुन्ना यादव तथा संचालन भुवर सिद्दीकी ने किया. धरना में मुख्य अतिथि के रूप में राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ सुधीर कुमार सिंह तथा विशिष्ट अतिथि में बीजेन्द्र यादव, इमरान खान, डॉ एस के सैनी तथा मोहन श्रीवास्तव शामिल रहे.

धरना में शामिल डॉ एस के सैनी ने कहा कि रेलयात्री कल्याण समिति के संघर्षों में मरते दम तक साथ देंगे. इसके लिए किसी भी प्रकार की धन की कमी नहीं होने देंगे. मुन्ना यादव ने अध्यक्षता करते हुए कहा कि डुमरांव स्टेशन के साथ नाइंसाफी बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

धरना के दौरान रेल यात्री कल्याण समिति के द्वारा जो मुख्य मांगे रखी गई उसके अंतर्गत मुख्य रेलवे स्टेशन के पश्चिमी क्रासिंग पर यथाशीघ्र आर ओ बी का निर्माण, डुमरांव रेलवे स्टेशन पर एक अतिरिक्त चौड़ा और शेड सहित फुट ओवरब्रिज निर्माण. डुमरांव रेलवे स्टेशन पर दोनों प्लेटफार्म की उंचाई और गैपिंग को मानक के अनुसार बनाने. डुमरांव स्टेशन परिसर में बंद पड़े शौचालय को यथाशीघ्र शुरु करने, जीआरपी और आरपीएफ की नियमित रूप से ड्यूटी लगाई लगाने और उनका मोबाइल नंबर स्टेशन पर सार्वजनिक रूप से चिपकाने, डुमरांव स्टेशन से भ्रष्टाचार की समाप्ति के लिए किसी भी स्टाफ को दो साल से ज्यादा नहीं रखने, पटना कोटा एक्सप्रेस का डुमरांव स्टेशन पर नियमित ठहराव, डुमरांव रेलवे स्टेशन पर पटना कुर्ला एक्सप्रेस, संघमित्रा एक्सप्रेस, जनसाधारण एक्सप्रेस और पुर्वा एक्सप्रेस का ठहराव सुनिश्चित करने, कोरोना काल या उससे पहले बंद की गई मध्यम श्रेणी की एक्सप्रेस गाड़ियों जैसे जनता एक्सप्रेस, अपर इंडिया एक्सप्रेस, लालकिला एक्सप्रेस, तूफान एक्सप्रेस और हावड़ा अमृतसर एक्सप्रेस का पुनः परिचालन शुरु करने जैसी मांग शामिल थी.

धरना में डा जी कुमारी, इंदु देवी, रामबाबू कुशवाहा, हरे राम ठाकुर, कमल चौरसिया, उमेश प्रसाद, मुन्ना चौबे, संजय राम, महेन्द्र प्रसाद, हरेन्द्र महतो, अखिलेश केशरी, बिजली राम, तेज नारायण पाण्डेय, मनोज चौबे, परशुराम प्रसाद, रास बिहारी राय, दिलीप केशरी चन्द्रमा प्रसाद सहित सैकड़ों लोग मौजूद थे.




Post a Comment

0 Comments