वीडियो : बारी समाज को सशक्त बनाने के लिए सदन में उठाएंगे आवाज : सांसद

पूरे प्रदेश भर में पहली बार इस तरह का कार्यक्रम आयोजित किया गया था. इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि स्थानीय सांसद सुधाकर सिंह पहुंचे हुए थे. 










- बारी स्नेह मिलन सह नागरिक अभिनंदन समारोह का हुआ आयोजन
- मौके पर सांसद विधायक समेत तमाम लोग रहे मौजूद

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : "बारी समाज को आर्थिक रूप सशक्त बनाने के लिए सदन में आवाज उठाएंगे. इसके अतिरिक्त उनकी इच्छा के अनुरूप उन्हें जनजाति समुदाय में भेजे जाने के साथ ही उनके व्यवसाय हित से जुड़े तमाम मुद्दों पर पहल की जाएगी." यह कहना है बक्सर सांसद सुधाकर सिंह का. वह बारी स्नेह मिलन सह नागरिक अभिनंदन समारोह में बोल रहे थे जिसका आयोजम स्थानीय नगर भवन में किया गया था. 

पूरे प्रदेश भर में पहली बार इस तरह का कार्यक्रम आयोजित किया गया था. इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि स्थानीय सांसद सुधाकर सिंह पहुंचे हुए थे. इसके अतिरिक्त विशिष्ट अतिथि के रूप में सदर विधायक मुन्ना तिवारी, डुमरांव विधायक अजीत कुशवाहा, महाराष्ट्र के पूर्व विधायक रामदास बोडखे, राजपुर विधायक विश्वनाथ राम, राजद के पूर्व प्रत्याशी सुनील कुमार उर्फ पप्पू यादव तथा जिलाध्यक्ष शेषनाथ यादव आदि पहुंचे हुए थे. कार्यक्रम में बारी जाति से विधानसभा में दो सीट, विधान परिषद में एक सदस्य के मनोनयन की बात कही गई. साथ ही सांसद कोटे से केसठ बाजार में गुलाब रावत की प्रतिमा, डुमराव,बक्सर, पटना में वीर शिरोमणि रूपन बारी की प्रतिमा तथा बेतिया में तवकल बारी की प्रतिमा स्थापना की मांग की गई.

बिहार के सभी जिला एवं प्रखंड मुख्यालय पर बारी जाति के स्वतंत्रता सेनानी अमर शहीदों का नाम शिलापट्ट पर अंकित कराने, हर प्रखंड में बारी जाति के लिए एक-एक सामुदायिक भवन का निर्माण कराने, बारी जाति के भूमिहीनों को प्राथमिकता के आधार पर जमीन उपलब्ध कराते हुए प्रधानमंत्री आवास का निर्माण करना सुनिश्चित करने की भी मांग की गई. 

इसके साथ ही पटना में बारी जाति के गरीब मेधावी छात्रों के लिए छात्रावास का निर्माण करने तथा मदन बारी बनाम बिहार सरकार सी डब्लू जे सी 498/1966 को लागू करने की बात कही गई. 

कार्यक्रम की अध्यक्षता बिहार राज्य बारी संघ के महामंत्री अजय कुमार विक्रांत ने की जबकि संचालन डॉ ज्योति कुमार ने किया. मौके पर रमेश डब्बे महाराज, सुनील कुमार बारी, कल्लू बारी, रमेश प्रसाद, त्रिलोकी प्रसाद, अनूप सिंह बारी, रंजीत कुमार आदि मौजूद रहे.










Post a Comment

0 Comments