वीडियो : बक्सर में गधे की मौत पर बवाल, 65 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज ..

5 नामजद समेत 65 लोगों के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा डालने और सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने की धाराओं में एफआईआर दर्ज कराई है. दूसरी तरफ आरोपित ग्रामीणों ने भी बिजली कंपनी के अधिकारियों के विरुद्ध अनुसूचित जाति-जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम के तहत प्राथमिक की दर्ज कराई है.

यहां क्लिक कर बने भाजपा सदस्य :https://narendramodi.in/bjpsadasyata2024/OW54NX








- काफी दिनों से बिजली के खंभे में आ रहा था करंट
- कई पशुओं की पूर्व में हो चुकी थी मौत

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : जिले में एक गधे की बिजली करंट लगने से मौत के बाद गांव में हंगामा खड़ा हो गया. मामला केसठ ब्लॉक के रामपुर गांव का है, जहां गधे के मालिक ददन रजक ने आरोप लगाया कि एक धारा प्रवाहित बिजली खंभे के कारण यह हादसा हुआ.

गांव वाले गधे की मौत से बेहद नाराज हुए और उन्होंने स्थानीय बिजली विभाग के दफ्तर में धावा बोल दिया. हंगामे के दौरान, उन्होंने आसपास के 50 गांवों की बिजली सप्लाई रोक दी. इस बवाल के चलते बिजली कंपनी के इंजीनियर ने 5 नामजद समेत 65 लोगों के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा डालने और सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने की धाराओं में एफआईआर दर्ज कराई है. दूसरी तरफ आरोपित ग्रामीणों ने भी बिजली कंपनी के अधिकारियों के विरुद्ध अनुसूचित जाति-जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम के तहत प्राथमिक की दर्ज कराई है.

स्थानीय लोग यह भी बताते हैं कि उन्होंने कई बार बिजली विभाग को पोल की खराबी के बारे में सूचित किया था, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. पिछले साल में इसी पोल की वजह से पांच जानवरों की मौत हो चुकी है. अब गांव वालों का कहना है कि यदि बिजली विभाग ने जल्दी सुधार नहीं किया तो स्थिति और भी गंभीर हो सकती है.

यह मामला न केवल स्थानीय स्तर पर, बल्कि देशभर में चर्चा का विषय बन गया है, जिसमें सरकारी अनदेखी और स्थानीय लोगों की नाराजगी दोनों की तस्वीर उभरकर सामने आई है.

कहते हैं एसपी :
मामले की जानकारी मिली है बिजली कंपनी के द्वारा सरकारी कार्य में बाधा डालने और सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के आरोप में लगभग 65 ग्रामीणों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. वहीं आरोपी पक्ष के द्वारा भी अनुसूचित जाति-जनजाति थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. मामले की जांच की जा रही है. इसके बाद विधि-सम्मत कार्रवाई की जाएगी.
शुभम आर्य
एसपी, बक्सर


वीडियो : 










Post a Comment

0 Comments