वीडियो : आखिर क्यों? किन्नरों के साथ आरपीएफ ने दिखाई इस तरह की सख्ती, किया गिरफ्तार ..

कहा, "हमें लगातार यात्रियों की ओर से शिकायतें प्राप्त हो रही थीं कि कुछ किन्नर यात्रियों से गलत तरीके से पैसे मांगते हैं और उनके साथ अभद्र व्यवहार करते हैं। यात्रियों की इन शिकायतों को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता था.

यहां क्लिक कर बने भाजपा सदस्य :https://narendramodi.in/bjpsadasyata2024/OW54NX







- ट्रेनों में यात्रियों से बदसलूकी कर रहे किन्नरों पर रेलवे सुरक्षा बल की बड़ी कार्रवाई 
- रेल यात्रियों के द्वारा लगातार की जा रही थी शिकायतें
- किन्नरों ने कार्रवाई को बताया गलत, कहा - "हम नहीं करते दुर्व्यवहार"

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : स्थानीय रेलवे स्टेशन पर रेलवे सुरक्षा बल ने यात्रियों की सुरक्षा और सुविधा को ध्यान में रखते हुए एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. लंबे समय से यात्रियों द्वारा मिल रही शिकायतों के बाद, रेलवे सुरक्षा बल ने ट्रेनों में सवार होकर यात्रियों से जबरन पैसे मांगने और अभद्र व्यवहार करने वाले किन्नरों के खिलाफ सख्त कदम उठाया. इस अभियान के तहत कुल 15 किन्नरों को विभिन्न ट्रेनों से पकड़ा गया है, जो यात्रियों से पैसों की जबरन वसूली और दुर्व्यवहार करते हुए पाए गए. 

रेलवे सुरक्षा बल को पिछले कुछ महीनों से लगातार शिकायतें मिल रही थीं कि ट्रेनों में किन्नरों द्वारा यात्रियों को परेशान किया जा रहा है. यात्रियों ने आरोप लगाया कि किन्नर ट्रेनों में सवार होकर उनसे जोर-जबरदस्ती से पैसे मांगते हैं, और न देने पर अपशब्दों का इस्तेमाल करते हुए उन्हें अपमानित करते हैं. इन शिकायतों के बाद रेलवे सुरक्षा बल ने मामले को गंभीरता से लिया और प्रभारी निरीक्षक दीपक कुमार के नेतृत्व में एक विशेष अभियान की योजना बनाई गई.

यह अभियान विशेष रूप से उन ट्रेनों में चलाया गया जहां से सबसे अधिक शिकायतें प्राप्त हो रही थीं. रेलवे सुरक्षा बल और राजकीय रेल पुलिस (जीआरपी)  की संयुक्त टीम ने अलग-अलग ट्रेनों में सवार होकर यात्रियों के बीच जांच की, और इसी दौरान 15 किन्नरों को यात्रियों के साथ बदसलूकी और जबरन पैसे वसूलते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया.

वरीय मंडल सुरक्षा आयुक्त के निर्देश पर हुई कार्रवाई : 

इस कार्रवाई के बाद रेलवे सुरक्षा बल के प्रभारी निरीक्षक दीपक कुमार ने कहा, "हमें लगातार यात्रियों की ओर से शिकायतें प्राप्त हो रही थीं कि कुछ किन्नर यात्रियों से गलत तरीके से पैसे मांगते हैं और उनके साथ अभद्र व्यवहार करते हैं। यात्रियों की इन शिकायतों को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता था, इसलिए हमने वरीय मंडल सुरक्षा आयुक्त प्रकाश कुमार पंडा के निर्देशन में यह अभियान शुरु किया. पकड़े गए किन्नरों को रेलवे सुरक्षा बल ने रेलवे न्यायालय में प्रस्तुत किया जहां प्रत्येक से तीन सौ रुपयों का जुर्माना वसूलने का आदेश दिया गया

किन्नरों ने कहा - हमारे साथ हुआ अन्याय : 

आरपीएफ ने जिन किन्नरों को पकड़ा था उनमें से कुछ ने अपना विरोध जताया, उन्होंने कहा कि वह कभी भी ट्रेन यात्रियों को आतंकित नहीं करते हैं आज पुलिस ने जिन पर कार्यवाही की है वह पूरी तरह से निर्दोष हैं. किन्नर नीतू ने कहा कि हमारे वेश में बहरूपिये यात्रियों को परेशान करते हैं. रेलवे सुरक्षा बल को पहचान कर कार्रवाई करनी चाहिए थी. निश्चित रूप से उनके साथ अन्याय हुआ है और इस अन्याय के खिलाफ वह अपना विरोधी जारी रखेंगे.

यात्रियों की प्रतिक्रिया : 

इस कार्रवाई से यात्री वर्ग में संतोष देखा गया. कई यात्रियों ने रेलवे सुरक्षा बल की इस पहल की सराहना की और कहा कि इससे यात्रा के दौरान उनकी सुरक्षा और सुविधा में सुधार होगा. एक यात्री ने कहा, "हम अकसर ट्रेनों में किन्नरों के व्यवहार से परेशान रहते थे, लेकिन आज रेलवे सुरक्षा बल की कार्रवाई देखकर हमें यह भरोसा हो गया है कि हमारी सुरक्षा को प्राथमिकता दी जा रही है."

जारी रहेगी कार्रवाई - आरपीएफ :  

रेलवे सुरक्षा बल ने यह स्पष्ट कर दिया है कि इस तरह की कार्रवाई आगे भी चलती रहेगी. प्रभारी निरीक्षक दीपक कुमार ने कहा, "हम यात्रियों से अपील करते हैं कि यदि वे किसी प्रकार की असुविधा या किसी के द्वारा परेशान किए जाने का अनुभव करते हैं, तो तुरंत रेलवे सुरक्षा बल से संपर्क करें। हमारी टीमें हमेशा आपकी सहायता के लिए तैयार हैं.

वीडियो : 










Post a Comment

0 Comments