वीडियो : जनवरी 2025 तक शुरु हो जाएगा चौसा थर्मल पावर प्लांट का निर्माण ..

बताया कि इस परियोजना के अंतर्गत रेल और जलमार्ग कॉरिडोर के निर्माण में आ रही बाधाओं का समाधान करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि यह पावर प्लांट बिहार के लिए बेहद महत्वपूर्ण है, क्योंकि इसके माध्यम से राज्य को 75% बिजली मिल सकेगी.

यहां क्लिक कर बने भाजपा सदस्य :https://narendramodi.in/bjpsadasyata2024/OW54NX








- मुख्य सचिव ने बैठक में सड़कों और सुरक्षा पर की चर्चा
- नए गंगा पुल का निर्माण दशहरा के बाद शुरू होगा

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : मुख्य सचिव अमृत लाल मीना ने चौसा थर्मल पावर प्लांट के निर्माण कार्य को लेकर जानकारी देते हुए कहा कि यह कार्य जनवरी 2025 तक पूरा कर लिया जाएगा. उन्होंने बताया कि इस परियोजना के अंतर्गत रेल और जलमार्ग कॉरिडोर के निर्माण में आ रही बाधाओं का समाधान करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि यह पावर प्लांट बिहार के लिए बेहद महत्वपूर्ण है, क्योंकि इसके माध्यम से राज्य को 75% बिजली मिल सकेगी.

मुख्य सचिव ने बक्सर पहुंचने के बाद गोलंबर और गंगा पुल का निरीक्षण किया. तत्पश्चात गांधी पार्क पहुंचकर महात्मा गांधी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की. मौके पर डीएम-एसपी के साथ-साथ नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी भी मौजूद रहे.

इसके बाद चौसा थर्मल पावर प्लांट में उन्होंने 'लाइट अप' नामक कार्यक्रम मुख्य घटक बॉयलर का उद्घाटन किया. इस अवसर पर जिले के वरिष्ठ अधिकारी और एसजेवीएन के प्रबंध निदेशक सुशील शर्मा भी उपस्थित रहे. इसके बाद, उन्होंने जिला अतिथि गृह के सभागार में अधिकारियों के साथ बैठक की, जिसमें सड़क, सुरक्षा और बिजली से संबंधित मुद्दों पर चर्चा की गई. इस बैठक में डीएम अंशुल अग्रवाल, एसपी शुभम आर्य, और अन्य जिला स्तरीय अधिकारी भी शामिल हुए.

दशहरा बाद शुरू होगा नए पुल का निर्माण, बदलेगी गोलंबर की संरचना :

मुख्य सचिव ने निर्माणाधीन पावर प्लांट की देरी का कारण कोविड-19 को भी बताया. इसके अतिरिक्त, उन्होंने बताया कि नए गंगा पुल का निर्माण दशहरा के बाद शुरू होगा, जिससे क्षेत्र में आवागमन की सुविधा बढ़ेगी. गोलंबर की संरचना में बदलाव कर जाम की समस्या को कम करने के लिए भी एनएचएआई के अधिकारियों को निर्देशित किया गया है.




Post a Comment

0 Comments