अशोक तिवारी की मौत मामले में सामने आया दुर्घटना का एंगल ..

अशोक तिवारी का शव बरामद होने के बाद एक तरफ जहां उनके पुत्र के द्वारा कुल चार नामजद व्यक्तियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी वहीं दूसरी तरफ पुलिस ने इस मामले में अनुसंधान को आगे बढ़ाते हुए एक अभियुक्त रिंकू राय को गिरफ्तार कर लिया.

 












- पकड़े गए अभियुक्त ने पुलिस के  समक्ष दिया अपना बयान
- कहा बाइक दुर्घटना में हुई है अशोक तिवारी की मौत

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : किसान नेता रहे अशोक तिवारी की मौत मामले में अब दुर्घटना का एंगल सामने आ रहा है. ऐसा तब हुआ जब पकड़े गए अभियुक्त ने पुलिस को अपना फर्द बयान दिया. दरअसल, बीते 10 अक्टूबर को जिले के राजपुर थाना क्षेत्र के चौसा-मोहनिया मार्ग पर सिकरौल गांव के समीप किसान नेता अशोक तिवारी का शव बरामद होने के बाद एक तरफ जहां उनके पुत्र के द्वारा कुल चार नामजद व्यक्तियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी वहीं दूसरी तरफ पुलिस ने इस मामले में अनुसंधान को आगे बढ़ाते हुए एक अभियुक्त रिंकू राय को गिरफ्तार कर लिया.

इस बाबत प्रेस वार्ता में सदर एसडीपीओ धीरज कुमार ने बताया कि पकड़े गए अभियुक्त रिंकू ने पुलिस को बताया है कि अशोक तिवारी की हत्या नहीं हुई है बल्कि यह दुर्घटना है. ऐसे में पुलिस अब कई बिंदुओं पर जांच कर रही है. फिलहाल अभियुक्त को जेल भेज दिया गया.

एसडीपीओ के मुताबिक रिंकू ने बताया कि अशोक तिवारी ने घटना की रात संजय राय के घर पर थे जहां से रात को वह अपने घर के लिए निकले. रिंकू ने सोनू राय नामक एक व्यक्ति की बाइक पर उन्हें बैठाया और घर छोड़ने चल दिए, लेकिन रास्ते मे चौसा-मोहनिया मुख्य मार्ग पर सिकरौल मोड़ के पास बाइक अनियंत्रित होकर गिर गई जिसके बाद अशोक तिवारी सड़क किनारे गड्ढे में जबकि रिंकू राय सड़क पर ही गिरकर घायल हो गए. बाद में उसी रास्ते से गुजर रहे कृष्णा चौधरी ने उन्हें घायल अवस्था में घर पहुंचाया.

नशे के कारण अशोक तिवारी को घटनास्थल पर ही छोड़ आने का दावा :

रिंकू के मुताबिक वह तथा अशोक तिवारी दोनों नशे में थे. ऐसे में वह अशोक तिवारी के बारे में कृष्णा को कुछ बता नहीं सका और वह गड्ढे में ही पड़े रह गए जहां रात भर में उनकी जान चली गई.

सोनू भी ले गया बाइक, पर अशोक तिवारी का नहीं लगाया पता :

रिंकू राय के मुताबिक घटना की जानकारी जब सोनू राय को हुई तो वह मौके पर पहुंचे उनके साथ तीन लोग और भी थे इन सभी ने दुर्घटना स्थल से बाइक को हटा दिया लेकिन रिंकू स्पष्ट रूप से यह नहीं बता पा रहा है कि उन्होंने अशोक तिवारी के बारे में कोई जानकारी क्यों नहीं ली?

एसडीपीओ ने बताया संदिग्ध है रिंकू, कृष्णा और सोनू की गतिविधि :

एसडीपीओ धीरज कुमार ने बताया कि इस मामले में रिंकू राय की भूमिका संदिग्ध है. रिंकू ने कहा कि वह दुर्घटना के समय नशे में था, लेकिन जब उसे कृष्णा चौधरी उसे उठा कर ले जा रहे थे तो उसने अशोक तिवारी के बारे में क्यों नहीं बताया? दूसरी खास बात यह है कि दुर्घटना की जानकारी मिलने के बाद सोनू राय भी तीन अन्य लोगों के साथ मौके पर पहुंचकर अपनी बाइक ले गए लेकिन उन्होंने भी अशोक तिवारी के बारे में जानना नहीं चाहा. इसके साथ ही रिंकू के मोबाइल सीडीआर यह पता चला है कि उसने सोनू और कृष्णा चौधरी से घटना के पहले और घटना के बाद लंबी बात की है. ऐसे में इन सभी की गतिविधि संदिग्ध है.

पोस्टमार्टम से खुलेंगे राज :

एसडीपीओ के मुताबिक पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट का भी इंतजार भी जो एक-दो दिन में मिल जाएगी. इसके मिलने के साथ ही रिपोर्ट का विश्लेषण कर यह पता लगाया जाएगा कि मामला हत्या का है या दुर्घटना का. इसके साथ ही तीन अन्य आरोपी पूर्व मुखिया संजय राय उर्फ गुड्डू, डब्लू उर्फ राजीव तथा सुनील फरार हैं, जिनकी तलाश जारी है.







Post a Comment

0 Comments