नवविवाहिता की मौत मामले में ससुराल पक्ष पर दहेज हत्या का आरोप, पति गिरफ्तार ..

पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए कृष्णा यादव को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है, जबकि अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. पुलिस ने बताया कि मामले की जांच तेजी से की जा रही है ताकि दोषियों को जल्द से जल्द पकड़ा जा सके.












- कोरान सराय थाना क्षेत्र के बनकट गांव का है मामला
- ससुराल पक्ष के पांच लोगों पर दहेज के लिए हत्या का आरोप

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : जिले के कोरानसराय थाना क्षेत्र के बनकट गांव में रविवार को 19 वर्षीय नवविवाहिता गंगा देवी की संदिग्ध मौत मामले में मृतका की मां सवारो देवी ने ससुराल पक्ष के पांच लोगों पर दहेज के लिए हत्या करने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई है. पुलिस ने पति कृष्णा यादव को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि अन्य आरोपियों की तलाश जारी है.

गंगा देवी का शव रविवार सुबह उसके ससुराल स्थित घर में पंखे की कुंडी से लटका हुआ मिला था. गंगा की मां सवारो देवी ने आरोप लगाया है कि दहेज की मांग पूरी न होने पर उसकी बेटी की हत्या कर दी गई और इसे आत्महत्या का रूप देने की कोशिश की गई. उन्होंने बताया कि शादी के बाद से ही गंगा को ससुराल वालों द्वारा दहेज में नकदी और अन्य सामान न लाने पर प्रताड़ित किया जा रहा था. इस प्रताड़ना से तंग आकर उनकी बेटी ने कई बार घरवालों को इसकी सूचना दी थी.

कोरानसराय थानाध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि मृतका की मां के बयान पर पति कृष्णा यादव, भसुर धनजी यादव, सास गीता देवी, चचेरा ससुर शिवजी यादव और जेठानी निशा देवी के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए कृष्णा यादव को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है, जबकि अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. पुलिस ने बताया कि मामले की जांच तेजी से की जा रही है ताकि दोषियों को जल्द से जल्द पकड़ा जा सके.

माँ का आरोप, प्रताड़ना के कारण मानसिक तनाव में थी गंगा : 

गंगा देवी की शादी इसी वर्ष 15 जुलाई को हिंदू रीति-रिवाज से कृष्णा यादव के साथ हुई थी. शादी के बाद से ही गंगा पर ससुराल वालों द्वारा दहेज के लिए दबाव बनाया जाने लगा. उसकी मां ने आरोप लगाया कि गंगा को नियमित रूप से परेशान किया जा रहा था, जिससे वह मानसिक तनाव में थी. उनकी बेटी की शादी को सिर्फ तीन महीने ही हुए थे और शादी की मेंहदी भी ठीक से सूखी नहीं थी कि उसकी मौत की खबर आ गई.








Post a Comment

0 Comments