एंबुलेंस चालकों की हड़ताल जारी, वेतन आवंटन के बावजूद भुगतान का इंतजार

चालकों का कहना है कि जब तक लंबित वेतन और एरियर उनके खाते में जमा नहीं होते, तब तक वे धरना स्थल से नहीं हटेंगे. उनका यह भी कहना है कि सरकार द्वारा आवंटन का आश्वासन तो मिला है, पर बिना भुगतान के वे हड़ताल समाप्त नहीं करेंगे.












- सदर विधायक संजय कुमार तिवारी की पहल पर 6.19 करोड़ रुपये का आवंटन मिला
- चालक बोले: "वेतन और एरियर का भुगतान होने तक हड़ताल खत्म नहीं होगी"


बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : जिले में एंबुलेंस चालकों की हड़ताल जारी है, जो पिछले चार महीनों से लंबित वेतन और एरियर भुगतान की मांग को लेकर चल रही है. हड़ताल के कारण जिले की स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित हो रही हैं. इस संकट को देखते हुए सदर विधायक संजय कुमार तिवारी उर्फ मुन्ना तिवारी ने मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत से मुलाकात की थी, जिसके बाद वेतन भुगतान के लिए 6 करोड़ 19 लाख रुपये का आवंटन राज्य स्वास्थ्य समिति से जिला स्वास्थ्य समिति को प्राप्त हुआ.

हालांकि, अब तक यह राशि एंबुलेंस चालकों के खातों में नहीं पहुंची है, जिससे वे अभी भी हड़ताल पर डटे हुए हैं. चालकों का कहना है कि जब तक लंबित वेतन और एरियर उनके खाते में जमा नहीं होते, तब तक वे धरना स्थल से नहीं हटेंगे. उनका यह भी कहना है कि सरकार द्वारा आवंटन का आश्वासन तो मिला है, पर बिना भुगतान के वे हड़ताल समाप्त नहीं करेंगे.

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अनुसार, 3 अक्टूबर को ही चालकों के वेतन के लिए विभाग से मांग की गई थी, पर अब तक भुगतान में देरी हो रही है.

विधायक संजय तिवारी ने कहा कि उनकी प्राथमिकता स्वास्थ्य सेवाओं को बहाल कराना और एंबुलेंस चालकों को उनका हक दिलाना है. वे लगातार इस मुद्दे पर काम कर रहे हैं ताकि जल्द से जल्द समाधान हो सके.







Post a Comment

0 Comments