"भरत मिलाप" देख भावुक हुए नगरवासी, आंखों से निकली प्रेम की अश्रुधारा ..

विभिन्न संस्थाओं ने इस मौके पर झांकियां निकालीं, जिनमें लक्ष्मण शक्ति, पार्वती जी के द्वारा छठ व्रत, ताड़का वध, और राधा-कृष्ण की झांकी ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया.










  • -आकर्षक लाग और झांकी ने मोहा मन, जयकारों से गूंजा नगर
  • विशिष्ट अतिथियों और नगर की प्रमुख संस्थाओं ने कार्यक्रम को बनाया अद्वितीय

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : श्री रामलीला समिति के तत्वावधान में चल रहे 21 दिवसीय विजयादशमी महोत्सव के दौरान बीसवें दिन सोमवार को यमुना चौक पर "भरत मिलाप" का भव्य आयोजन किया गया. इस दौरान नगरवासी भगवान श्रीराम और भरत जी के मिलन के भावुक दृश्य को देखकर मंत्रमुग्ध हो गए और उनकी आंखों से प्रेम की अश्रुधारा बह निकली.

भगवान श्रीराम का रथ नगर भ्रमण करते हुए जमुना चौक पर देर रात पहुंचा, जहां भरतजी का रथ भी हनुमान मंदिर से आता है. इस महत्त्वपूर्ण प्रसंग का मंचन वृंदावन से आए सुप्रसिद्ध रामलीला मंडल द्वारा किया गया.


रावण वध के पश्चात श्रीराम, अंगद, सुग्रीव, और विभीषण के साथ पुष्पक विमान पर सवार होकर अयोध्या लौटते हैं. भरतजी को राम के आगमन का समाचार हनुमानजी ब्राह्मण वेश में देते हैं, जिससे नगरवासी उल्लासित हो उठते हैं. कार्यक्रम के दौरान भगवान राम के रथ का नगरवासियों द्वारा पूजन, आरती और स्वागत हुआ.

नगर के विभिन्न संस्थाओं ने इस मौके पर झांकियां निकालीं, जिनमें लक्ष्मण शक्ति, पार्वती जी के द्वारा छठ व्रत, ताड़का वध, और राधा-कृष्ण की झांकी ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया.

इस अवसर पर प्रमुख अतिथियों में सदर एसडीएम धीरेन्द्र मिश्रा, रामलीला समिति के बैकुंठ नाथ शर्मा नगर थानाध्यक्ष संजय सिन्हा, सर्किल इंस्पेक्टर संजय सिंह, रेडक्रॉस सचिव डॉ श्रवण कुमार तिवारी रामलीला समिति के हरिशंकर गुप्ता सुरेश संगम आदि उपस्थित रहे. विभिन्न संस्थाओं द्वारा आयोजित सेवा प्रकल्प ने श्रद्धालुओं के लिए रात भर नि:शुल्क चाय, बिस्किट और प्राथमिक चिकित्सा जैसी सुविधाओं का संचालन किया.








Post a Comment

0 Comments