विसर्जन स्थल निर्माण में खर्च व अन्य जानकारियां सार्वजनिक करने की मांग

मंच के संयोजक प्रदीप कुमार शरण ने यह मांग की है कि नगर परिषद् के कार्यपालक पदाधिकारी तालाब के निर्माण की स्वीकृति, जिम्मेदार पदाधिकारी और निर्माण में खर्च की गई राशि की जानकारी तुरंत जनता के समक्ष प्रस्तुत करें.







                                                                   





  • -कृत्रिम तालाब की जानकारी को लेकर उठी आवाज
  • सामाजिक मंच ने की नगर परिषद् से पारदर्शिता की अपील

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : डुमरांव नगर परिषद् क्षेत्र के अंतर्गत दुर्गा पूजा समितियों और सामाजिक मंच, डुमरांव ने नगर परिषद् से आग्रह किया है कि कृत्रिम तालाब और विसर्जन स्थल से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण जानकारियों को सार्वजनिक किया जाए. मंच के संयोजक प्रदीप कुमार शरण ने यह मांग की है कि नगर परिषद् के कार्यपालक पदाधिकारी तालाब के निर्माण की स्वीकृति, जिम्मेदार पदाधिकारी और निर्माण में खर्च की गई राशि की जानकारी तुरंत जनता के समक्ष प्रस्तुत करें.

सामाजिक मंच और पूजा समितियों ने तीन प्रमुख बिंदुओं पर जोर दिया है :

1. कृत्रिम तालाब की तकनीकी स्वीकृति: सामाजिक मंच ने मांग की है कि तालाब के निर्माण की तकनीकी स्वीकृति से संबंधित जानकारी सार्वजनिक हो.

2. जिम्मेदार पदाधिकारी का नाम: विसर्जन स्थल को चिन्हित करने वाले और निर्माण की देखरेख करने वाले पदाधिकारी का नाम उजागर किया जाए.

3. निर्माण में खर्च की गई राशि: तालाब के निर्माण में लगी कुल राशि की जानकारी पारदर्शी रूप से जनता के सामने लाई जाए.

सामाजिक मंच की अपील :

सामाजिक मंच, डुमरांव के संयोजक प्रदीप कुमार शरण ने कहा कि नगर परिषद् को इन महत्वपूर्ण जानकारियों को जल्द से जल्द साझा करना चाहिए ताकि विसर्जन स्थल के निर्माण में किसी प्रकार की अनियमितता न हो. उन्होंने कहा कि यह जानकारी जनता के हित में है और इससे विसर्जन की प्रक्रिया सुचारू रूप से संपन्न हो सकेगी.

कई पूजा समितियों ने दिया समर्थन :

डुमरांव की कई दुर्गा पूजा समितियों ने सामाजिक मंच की इस मांग का समर्थन किया है. समितियों का कहना है कि विसर्जन के समय प्रशासन और नगर परिषद् के बीच समन्वय की कमी से अव्यवस्था की स्थिति पैदा हो जाती है. यदि नगर परिषद् पारदर्शिता से सभी जानकारियां साझा करती है, तो विसर्जन की प्रक्रिया बेहतर और व्यवस्थित हो सकेगी.

सामाजिक मंच ने नगर परिषद् के कार्यपालक पदाधिकारी से इस मुद्दे पर जल्द कार्रवाई की उम्मीद जताई है.









Post a Comment

0 Comments