आहर में डूबने से युवक की मौत, प्रशासन से मुआवजे की मांग

उनका पैर फिसल गया और वे गहरे पानी में चले गए. आस-पास के लोग जब तक उन्हें बचाने पहुंचे, तब तक काफी देर हो चुकी थी. ग्रामीणों ने काफी प्रयास के बाद राजेन्द्र को पानी से बाहर निकाला, लेकिन मौके पर ही उनकी मौत हो चुकी थी.







                                                                   





- ग्रामीणों ने युवक का शव निकाला, परिवार में शोक की लहर
- जनप्रतिनिधियों ने प्रशासन से मुआवजा देने की मांग की, पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंपा

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के नदांव गांव में सोमवार की सुबह 25 वर्षीय राजेन्द्र चौहान की आहर में डूबने से मृत्यु हो गई. घटना की जानकारी मिलते ही मुफस्सिल थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया. स्थानीय जनप्रतिनिधियों और ग्रामीणों ने प्रशासन से पीड़ित परिवार को आपदा राहत राशि देने की मांग की है.

घटना के संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार स्व. नथुनी चौहान उर्फ फेकू चौहान के पुत्र राजेन्द्र चौहान शौच करने के लिए आहर की ओर गए थे. शौच के बाद जब वे आहर में हाथ-पैर धोने लगे, तो उनका पैर फिसल गया और वे गहरे पानी में चले गए. आस-पास के लोग जब तक उन्हें बचाने पहुंचे, तब तक काफी देर हो चुकी थी. ग्रामीणों ने काफी प्रयास के बाद राजेन्द्र को पानी से बाहर निकाला, लेकिन मौके पर ही उनकी मौत हो चुकी थी.

घटना की सूचना मिलने पर पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि पिंकी चौहान, पूर्व मुखिया मुन्ना सिंह, पैक्स अध्यक्ष राजकुमार चौहान, बीडीसी सदस्य संतोष यादव, वार्ड पार्षद मंटू बबुआ, और पृथ्वी सिंह घटनास्थल पर पहुंचे. जनप्रतिनिधियों ने प्रशासन से आपदा राहत के तहत पीड़ित परिवार को मुआवजा देने की मांग की. हालांकि, मौके पर मौजूद राजस्व अधिकारी और कर्मचारी ने मुआवजे को लेकर कोई आश्वासन नहीं दिया.

मुफस्सिल थानाध्यक्ष अरविंद कुमार ने बताया कि पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा और पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया. उन्होंने यह भी कहा कि अगर परिजनों की ओर से कोई शिकायत प्राप्त होती है, तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी. घटना के बाद से गांव में शोक का माहौल है, और मृतक के परिवार का रो-रो कर बुरा हाल है.








Post a Comment

0 Comments