वरिष्ठ अधिवक्ता के निधन पर कोर्ट में नो-वर्क ..

वह 1990 के दशक के जनता दल तथा उसके पहले दमकिया दलित मजदूर किसान पार्टी के नेता रहे हैं. जब 1992 में बक्सर जिला बना तो वह पहले लोक अभियोजक बने थे.











- व्यवहार न्यायालय में सोमवार को रहेगा नो-वर्क
- श्रद्धांजलि सभा का भी होगा आयोजन 

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : बक्सर व्यवहार न्यायालय के वरिष्ठ अधिवक्ता मुन्नीलाल यादव का निधन हो जाने के कारण सोमवार को अधिवक्तों के द्वारा न्यायालय में कोई न्यायिक कार्य नहीं होगा. सभी अधिवक्ता उनके निधन पर शोक व्यक्त करते हुए न्यायिक कार्य से अलग रहेंगे.

जिला अधिवक्ता संघ के महासचिव विन्देश्वरी प्रसाद पाण्डेय ने बताया कि मुन्नीलाल यादव का निवास छोटकी सारीमपुर गांव में था. वह वर्ष 1975 से अधिवक्ता के रूप में अपनी सेवाएँ दे रहे थे और मिलनसार स्वभाव के कारण सभी के प्रिय थे. वह 1990 के दशक के जनता दल तथा उसके पहले दमकिया दलित मजदूर किसान पार्टी के नेता रहे हैं. जब 1992 में बक्सर जिला बना तो वह पहले लोक अभियोजक बने थे. यादव अपने पीछे पत्नी, तीन पुत्र और दो पुत्रियों का परिवार छोड़ गए हैं, सभी विवाहित हैं. पुत्र लखनऊ, वाराणसी आदि में दवा व्यवसाय से जुड़े हुए हैं.

अधिवक्ता लंबे समय से बीमार थे और उनका इलाज एक निजी अस्पताल में चल रहा था. उनके निधन को अधिवक्ता समाज के लिए एक अपूरणीय क्षति के रूप में देखा जा रहा है. इस दुख की घड़ी में जिला अधिवक्ता संघ पूरी तरह से उनके परिवार के साथ है. यादव की याद में एक श्रद्धांजलि सभा का भी आयोजन किया जाएगा.




Post a Comment

0 Comments