जल्द ही होगा पार्किंग की समस्या का समाधान, किला मैदान के पास निर्माण शुरु ..

पार्किंग व्यवस्था को लेकर स्थानीय निवासियों और श्रद्धालुओं में उत्साह का माहौल है, क्योंकि इससे उन्हें अपने वाहन खड़ा करने की सुविधा मिलेगी और यातायात व्यवस्था में सुधार आएगा. साथ ही खिलाड़ियों को भी मैदान में पर्याप्त स्पेस मिलेगा.








- नगर परिषद ने पार्किंग समस्या के समाधान के लिए शुरु की ठोस पहल
- किला मैदान के पश्चिमी बाउंड्री के पास 42,000 स्क्वायर फीट में बन रहा पार्किंग स्थल
- घेराबंदी के साथ पिलर और पेवर ब्लॉक लगाकर किया जाएगा संरक्षित

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : नगर में पार्किंग की समस्या को देखते हुए नगर परिषद ने नई पहल शुरु की है. किला मैदान के पश्चिमी बाउंड्री से सटे तकरीबन 42 हज़ार स्क्वायर फीट के क्षेत्र में पार्किंग स्थल का निर्माण शुरु कर दिया गया है. इस पहल के तहत स्थल की घेराबंदी और जमीन को समतल बनाने का कार्य भी हो रहा है, ताकि शहर में पार्किंग की अव्यवस्था को नियंत्रित किया जा सके.


नगर परिषद के अध्यक्ष प्रतिनिधि, नियामतुल्लाह फरीदी ने अध्यक्ष कमरुन निशा के हवाले से बताया कि नगर के प्रमुख स्थलों पर पार्किंग स्टैंड बनाने की योजना बनाई जा रही है. रामरेखा घाट पर प्रतिदिन बड़ी संख्या में श्रद्धालु स्नान करने आते हैं, खासकर पर्व-त्योहारों के दौरान यह संख्या और बढ़ जाती है. इस बढ़ते ट्रैफिक दबाव को ध्यान में रखते हुए, नगर परिषद ने पहले किला मैदान के पास नहर से सटे 70 फीट चौड़ा और 600 फीट लंबा पार्किंग स्थल बनाने की शुरुआत की है. यह स्थल 42 हज़ार स्क्वायर फीट का होगा जहां बस, ट्रैक्टर जीप, ऑटो और कार पार्क करने की पर्याप्त व्यवस्था होगी. भूमि को समतल करने के बाद पेवर ब्लॉक लगाए जा रहे हैं.

इस पार्किंग को सुरक्षित और टिकाऊ बनाने के लिए पिलर दिए जा रहे हैं ताकि घेराबंदी सुनिश्चित हो सके और मिट्टी धंसने जैसी समस्या उत्पन्न न हो. पार्किंग व्यवस्था को लेकर स्थानीय निवासियों और श्रद्धालुओं में उत्साह का माहौल है, क्योंकि इससे उन्हें अपने वाहन खड़ा करने की सुविधा मिलेगी और यातायात व्यवस्था में सुधार आएगा. साथ ही खिलाड़ियों को भी मैदान में पर्याप्त स्पेस मिलेगा.

इस नई पहल से नगर में पार्किंग की स्थिति बेहतर होने की उम्मीद है. माना जा रहा है कि यह परियोजना आने वाले दिनों में और विस्तार भी लेगी तथा ताड़का नाला समेत अन्य स्थानों पर भी वाहन पार्किंग स्थल बनाया जाएगा.




Post a Comment

0 Comments