दुर्गा पूजा पर अग्निशमन विभाग का विशेष अभियान ..

पंडाल में अग्निशमन यंत्र और अन्य जरूरी उपकरण उपलब्ध हों. इसके साथ ही पंडाल बनाने के दौरान आग से बचाव के मानकों का कड़ाई से पालन करने की सख्त हिदायत दी गई. सभी पंडाल समितियों से एक घोषणा पत्र पर हस्ताक्षर कराए गए, जिसमें उन्होंने सुरक्षा मानकों का पालन करने का वचन दिया.










  • पूजा पंडालों में सुरक्षा मानकों की सख्त निगरानी.
  • आग से बचाव के लिए नए दिशा-निर्देश जारी.
बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : दुर्गा पूजा के मौके पर आग की किसी भी संभावित घटना को रोकने के लिए गुरुवार को अग्निशमन विभाग ने शहर के प्रमुख पूजा पंडालों का निरीक्षण किया. इस दौरान आग से संबंधित सुरक्षा उपायों के पालन पर विशेष ध्यान दिया गया और नए दिशा-निर्देश जारी किए गए.

जिला अग्निशमन पदाधिकारी विनोद कुमार यादव के नेतृत्व में हुई इस कार्रवाई में सहायक अग्निशमन अधिकारी सत्यदेव सिंह और उनकी टीम ने बक्सर अनुमंडल के विभिन्न पूजा पंडालों का दौरा किया. टीम के सदस्यों में राज कुमार, पिंटू कुमार और निशा कुमारी ने भी सक्रिय भूमिका निभाई. पंडालों की संरचना और आग से निपटने के उपकरणों की उपलब्धता का विशेष निरीक्षण किया गया.




सुरक्षा दिशा-निर्देश :

अग्निशमन विभाग ने पंडाल आयोजकों को सुरक्षा उपायों की जानकारी दी और उन्हें यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि हर पंडाल में अग्निशमन यंत्र और अन्य जरूरी उपकरण उपलब्ध हों. इसके साथ ही पंडाल बनाने के दौरान आग से बचाव के मानकों का कड़ाई से पालन करने की सख्त हिदायत दी गई. सभी पंडाल समितियों से एक घोषणा पत्र पर हस्ताक्षर कराए गए, जिसमें उन्होंने सुरक्षा मानकों का पालन करने का वचन दिया.

अधिकारी की अपील :

जिला अग्निशमन अधिकारी ने पंडाल आयोजकों को निर्देश दिए कि वे भारी भीड़ वाले स्थानों में आग से बचाव के लिए अतिरिक्त सावधानी बरतें. उन्होंने कहा कि सुरक्षा उपायों को पहले से सुनिश्चित करने से किसी भी आपात स्थिति में तुरंत कार्रवाई करना संभव होगा.






Post a Comment

0 Comments