वीडियो : केशोपुर निवासी सैनिक का निधन, राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार

अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव केशोपुर के गंगा घाट पर किया गया. जहां उनके 6 वर्षीय पुत्र आयुष कुमार ने उन्हें मुखाग्नि दी. मौके पर स्थानीय अधिकारियों की मौजूदगी में दिवंगत सैनिक के साथियों के द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर देकर राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया.
















- छुट्टी में घर आए थे सैनिक अशोक कुमार यादव
- हृदय गति रुकने से हुआ जवान का निधन

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : सेना के 3 ग्रेनेडियर में सेवारत सैनिक अशोक कुमार यादव का गुरुवार की सुबह 7 बजे हृदय गति रुक जाने से निधन हो गया. वह 40 दिन के अवकाश पर अपने घर बक्सर आए हुए थे. 2008 में सेना में शामिल हुए जवान वर्तमान में अरुणाचल प्रदेश में तैनात थे और अपने सेवा के दौरान देश के विभिन्न हिस्सों में अपनी ड्यूटी निभा चुके थे. उनके पिता लक्ष्मी यादव भी सेवा में थे और 2002 में कारगिल युद्ध में शहीद हुए थे. दिवंगत सैनिक अशोक कुमार यादव का अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव केशोपुर के गंगा घाट पर किया गया. जहां उनके 6 वर्षीय पुत्र आयुष कुमार ने उन्हें मुखाग्नि दी. मौके पर स्थानीय अधिकारियों की मौजूदगी में दिवंगत सैनिक के साथियों के द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर देकर राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया.

सीने में हुआ तेज दर्द, इलाज के दौरान हुई मौत :

अशोक कुमार यादव के निधन से उनके परिवार और क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई है. उनके पीछे उनकी शोक संतप्त पत्नी उषा देवी, 12 वर्षीय पुत्री अंशु कुमारी एवं 6 वर्षीय पुत्र आयुष कुमार हैं. उनके छोटे भाई राजेश यादव, जो खुद भी सेना में कार्यरत हैं, ने बताया कि वह 14 अक्टूबर को अरुणाचल प्रदेश से 40 दिनों की छुट्टी लेकर लौटे थे. गुरुवार को सुबह वह टहलने के लिए निकले. इस दौरान उन्हें सीने में दर्द की शिकायत हुई, जिसके बाद वह वापस घर आए. दर्द बढ़ने लगा तो उन्हें बक्सर जिला मुख्यालय के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. अशोक यादव का सेवा में सराहनीय योगदान रहा है. उन्होंने देश के विभिन्न क्षेत्रों में सेना की सेवा करते हुए महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां निभाई हैं. 

नम हो गई हर किसी की आंखे :

दिन में तकरीबन 10:00 बजे दिवंगत सैनिक का अंतिम संस्कार करने के दौरान जैसे ही उनके पुत्र ने उन्हें मुखाग्नि दी. मौके पर मौजूद हर व्यक्ति गमगीन हो गया. उनके पैतृक गांव केशोपुर के गंगा घाट घाट पर महावीर स्थान में उनके अंतिम संस्कार के दौरान काफी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ मौजूद थी. सैनिक के निधन पर बिहार राज्य पूर्व सैनिक संघ के अध्यक्ष रामनाथ सिंह तथा अन्य सदस्यों ने भी अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की.









Post a Comment

0 Comments