वीडियो : नगर में भूमिगत होंगे बिजली के तार : अधीक्षण अभियंता ने किया निरीक्षण, भाजपा नेता विजय मिश्रा को दिया श्रेय

नगर के विभिन्न हिस्सों में लटके जर्जर विद्युत तारों, मकान के छत से गुजर रहे बिजली के तारों का निरीक्षण किया गया है. इन तारों की मरम्मत के साथ-साथ तारों भूमिगत किए जाने की कार्य योजना बनाई जा रही है. यह योजना विभाग को भेजी जाएगी, और स्वीकृति मिलने के बाद काम की शुरुआत होगी.












- बक्सर जिले में विद्युत व्यवस्था में सुधार के लिए कदम उठाए गए
- जनवरी 2025 से पावर सब स्टेशनों और भूमिगत तारों का कार्य संभावित

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : जिले के विभिन्न इलाकों में जर्जर हो चुके विद्युत तारों की मरम्मत और उन्हें भूमिगत करने की दिशा में जल्द कार्यवाही की जाएगी. इस परियोजना के तहत बिजली आपूर्ति को सुचारु बनाए रखने के लिए जिले में नए पावर सब स्टेशनों का निर्माण भी किया जाएगा. अधिकारियों के द्वारा निरीक्षण करने के पश्चात विभाग को प्रस्ताव भेजा जाएगा और प्रस्ताव की स्वीकृति के बाद यह कार्य होगा. यह पहल पूर्व जिला परिषद सदस्य रमावती देवी की ओर से बिहार सरकार के ऊर्जा सचिव और साउथ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड के प्रबंध निदेशक को लिखे गए पत्र और उनके पुत्र, भाजपा नेता विजय मिश्रा की पहल के बाद की जा रही है. इस पत्र के आधार पर बिजली कंपनी के भोजपुर अधीक्षण अभियंता अविनाश कुमार ने अपनी टीम के साथ बक्सर जिले के विभिन्न इलाकों का निरीक्षण किया. निरीक्षण के बाद उन्होंने भाजपा नेता विजय मिश्रा और अन्य अधिकारियों के साथ बैठक कर इस संदर्भ में विचार-विमर्श किया.

अधीक्षण अभियंता ने पत्रकारों से बात करते हुए बताया कि विजय मिश्रा की पहल पर बक्सर नगर के विभिन्न हिस्सों में लटके जर्जर विद्युत तारों, मकान के छत से गुजर रहे बिजली के तारों का निरीक्षण किया गया है. इन तारों की मरम्मत के साथ-साथ तारों भूमिगत किए जाने की कार्य योजना बनाई जा रही है. यह योजना विभाग को भेजी जाएगी, और स्वीकृति मिलने के बाद काम की शुरुआत होगी. इसके साथ ही जिले में विद्युत आपूर्ति को बेहतर बनाने के लिए नए पावर सब स्टेशनों का भी निर्माण किया जाएगा.

इन स्थानों पर बनेंगे नए पावर सब स्टेशन :

भाजपा नेता विजय मिश्रा ने कहा कि जिले के ब्रह्मपुर प्रखंड के चंद्रपुर, बक्सर सदर प्रखंड के सोनवर्षा और कुल्हड़िया, तथा डुमरांव अनुमंडल के मुरार में पावर सब स्टेशनों के निर्माण के लिए भी पूर्व जिप सदस्य के द्वारा बिजली कंपनी के अधिकारियों को पत्र लिखा गया था जिसकी स्वीकृति मिल चुकी है और निर्माण कार्य जल्द शुरू किया जाएगा. इससे बिजली आपूर्ति में सुधार होगा और लोगों को बेहतर सेवाएं मिलेंगी. मिश्रा ने बताया कि बक्सर नगर के जर्जर विद्युत तारों को ठीक करने के साथ ही भूमिगत करने का भी प्रस्ताव दिया गया है, और जनवरी 2024 से इस कार्य को शुरू किए जाने की संभावना है. उन्होंने जोर देकर कहा कि जनप्रतिनिधियों की उदासीनता के बावजूद, आम जनता की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए लगातार प्रयास किए जाएंगे.

बैठक के दौरान जिप सदस्य अरविंद प्रताप शाही उर्फ बंटी शाही ने भी कहा कि डुमरांव अनुमंडल में पावर सब स्टेशन के निर्माण के साथ-साथ जर्जर तारों को बदलने के लिए काम जल्द ही शुरू किया जाएगा. उन्होंने कहा कि इस संबंध में बिजली कंपनी के अधिकारियों से अनुरोध किया गया है और उम्मीद जताई कि जल्दी ही कार्यारम्भ हो जाएगा.

बैठक में बक्सर कार्यपालक अभियंता तेज प्रताप सिंह, नगर सहायक अभियंता शिव कुमार, कोरान सराय के सहायक विद्युत अभियंता अर्जुन वर्मा और भोजपुर के विशेष कार्य पदाधिकारी शशिकांत सिंह भी उपस्थित थे.

वीडियो : 








Post a Comment

0 Comments