वीडियो : बियाडा की नीतियों से परेशान उद्यमियों से मिले सदर विधायक, उद्योग मंत्री से की बात ..

उद्यमी क्रेडिट कार्ड जारी करने, कच्चे माल की नियमित आपूर्ति सुनिश्चित करने और औद्योगिक केंद्रों को निगरानी का अधिकार देने जैसी मांगें उठाई हैं. इसके अलावा, सूक्ष्म एवं लघु उद्योगों के अंतर्गत आने वाले उत्पादों और सेवाओं को संचालित करने की स्वतंत्रता की भी मांग की गई है.

 











- विधायक संजय कुमार तिवारी ने की उद्यमियों से मुलाकात
- उद्योग मंत्री नीतीश मिश्र से बातचीत कर मांगा समाधान

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : रविवार को सदर विधायक संजय कुमार तिवारी उर्फ मुन्ना तिवारी ने औद्योगिक क्षेत्र का दौरा किया और स्थानीय उद्यमियों से मुलाकात की. उद्यमियों ने अपनी परेशानियों को साझा करते हुए बताया कि बियाडा (बिहार औद्योगिक विकास प्राधिकरण) की गलत नीतियों के कारण उनके उद्योग संकट में हैं. उन्होंने विधायक से इस मामले को सरकार के सामने रखने की अपील की. विधायक ने उनकी समस्याओं को गंभीरता से सुना और तुरंत ही उद्योग मंत्री नीतीश मिश्र से फोन पर संपर्क कर उनसे मिलने का समय मांगा. विधायक ने आश्वासन दिया कि दुर्गा पूजा के बाद वे उद्योग मंत्री से मिलकर उद्यमियों की बात उनके समक्ष रखेंगे.


मुलाकात के दौरान, उद्यमी संघ के जिलाध्यक्ष बृज किशोर सिंह ने विधायक को बताया कि उद्यमियों ने अपनी जवानी में बियाडा की नीतियों से प्रभावित होकर 99 वर्षों की लीज पर भूखंड आवंटित करवाए थे. उन्होंने अपनी संपत्तियां और जमा पूंजी लगाकर उद्योग खड़ा किया, लेकिन अब बियाडा की नीतियों के कारण उनके उद्योग बंद होने की स्थिति में आ गए हैं. बैंक अब इन भूखंडों पर ऋण देने से मना कर रहे हैं, और बियाडा मनमाने तरीके से लीज रद्द कर रहा है.


उद्यमियों ने किसान क्रेडिट कार्ड की तर्ज पर उद्यमी क्रेडिट कार्ड जारी करने, कच्चे माल की नियमित आपूर्ति सुनिश्चित करने और औद्योगिक केंद्रों को निगरानी का अधिकार देने जैसी मांगें उठाई हैं. इसके अलावा, सूक्ष्म एवं लघु उद्योगों के अंतर्गत आने वाले उत्पादों और सेवाओं को संचालित करने की स्वतंत्रता की भी मांग की गई है.

विधायक श्री तिवारी ने उद्यमियों की समस्याओं पर सहमति जताते हुए कहा कि उद्योग मंत्री केवल नए उद्योगों की स्थापना पर ध्यान दे रहे हैं, जबकि पुराने उद्योगों की दुर्दशा पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है. बैंक ऋण नहीं दे रहे हैं, और पुराने लीज को जबरन रद्द किया जा रहा है. उन्होंने चेतावनी दी कि अगर उद्यमियों की समस्याओं का समाधान नहीं किया गया, तो सरकार को गंभीर परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं. विधायक ने कहा कि वे उद्योग मंत्री से जल्द मुलाकात करेंगे और इन समस्याओं के समाधान के लिए ठोस कदम उठाने का आग्रह करेंगे.

मौके पर उद्यमी कमलबास कुमार कश्यप, विश्राम द्विवेदी, मुन्ना ओझा, दिनेश ओझा, डॉ. ए.के. सिंह, विनोधर ओझा, अशोक कुमार, संतोष कुमार, राकेश चौबे, सहित कई अन्य लोग उपस्थित थे.

वीडियो : 





Post a Comment

0 Comments