छोटे से गांव की बेटी ने हासिल किया बड़ा मुकाम, सफलता पर सभी को गर्व ..

राजस्थान के वनस्थली विद्यापीठ से बैचलर ऑफ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन की पढ़ाई पूरी की, तत्पश्चात माखनलाल चतुर्वेदी विश्वविद्यालय से एमजेएमसी में बेहतर उपलब्धि हासिल करने के पश्चात कोविड-19 के दौरान  चली आई और बिना कोचिंग और कोई सहयोग के यूजीसी नेट क्वालीफाई किया है. 




- यूजीसी नेट क्वालीफाई कर कोरान सराय की बेटी ने रोशन किया नाम
- मास्टर ऑफ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन के बाद हासिल हुई उपलब्धि

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : कहा जाता है कि कहा जाता है कि पूत के पांव पालने में ही दिखाई दे जाते हैं प्रतिभा के धनी खुद को दुनिया के सामने साबित कर ही देते हैं. इस बात को सच कर दिखाया है कोरान सराय की बेटी तान्या गुप्ता ने. उन्होंने यूजीसी नेट क्वालीफाई कर ना सिर्फ अपने परिजनों बल्कि, गांव और जिले का नाम रोशन किया है. तान्या शुरु से ही मेधावी छात्रा रही है. स्थानीय स्तर पर प्रारंभिक शिक्षा-दीक्षा के बाद सुमित्रा महिला कॉलेज डुमरांव से आईएससी की पढ़ाई पूरी कर उन्होंने राजस्थान के वनस्थली विद्यापीठ से बैचलर ऑफ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन की पढ़ाई पूरी की, तत्पश्चात माखनलाल चतुर्वेदी विश्वविद्यालय से एमजेएमसी में बेहतर उपलब्धि हासिल करने के पश्चात कोविड-19 के दौरान  चली आई और बिना कोचिंग और कोई सहयोग के यूजीसी नेट क्वालीफाई किया है. 

तान्या अपनी इस उपलब्धि का पूरा श्रेय अपने पिता प्रो.शंभूनाथ शिवेंद्र, माता और गुरुजनों को दी है. तान्या पत्रकारिता की क्षेत्र में रिसर्च करने के साथ ही बेहतर मुकाम हासिल करने की तैयारी कर रही है. अपने गांव की बेटी पर हर ग्रामवासी को गर्व है उन्होंने इस उपलब्धि के लिए तान्या को बधाई देने के साथ-साथ उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामना दी है.







Post a Comment

2 Comments