ग्राहक सेवा केंद्र संचालक से 3.68 लाख रुपयों की लूट ..

जैसे ही इस घटना की सूचना मिली बक्सर जिला मुख्यालय से एसपी मनीष कुमार स्वयं मौके पर पहुंच गए हैं. उनके साथ डुमरांव एसडीपीओ अफाक अख्तर अंसारी भी मौके पर पहुंच गए और मामले की जांच शुरू कर दी है.

सघन जांच अभियान चलाती पुलिस





- कृष्णाब्रह्म थाना क्षेत्र के छोटका ढकाइच का है मामला
- घटना की सूचना पर स्वयं मामले की जांच करने पहुंचे एसपी

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : जिले के कृष्णाब्रह्म थाना क्षेत्र के छोटका ढकाइच के समीप एक सीएसपी संचालक से 3.68 लाख रुपयों की लूट हुई है. सीएसपी संचालक डुमरांव के भारतीय स्टेट बैंक की शाखा से यह रुपये निकालकर कृष्णाब्रह्म थाना क्षेत्र के कठार रोड में जा रहे जा रहे थे जहां वह सीएसपी का संचालन करते हैं. इसी बीच रास्ते में बाइक सवार अपराधियों ने हथियार का भय दिखाकर उससे रुपये लूट लिए. बाद में किसी तरह वह थाने में पहुंचे और अपनी व्यथा सुनाई, जिसके बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी है. उधर जैसे ही इस घटना की सूचना मिली बक्सर जिला मुख्यालय से एसपी मनीष कुमार स्वयं मौके पर पहुंच गए हैं. उनके साथ डुमरांव एसडीपीओ अफाक अख्तर अंसारी भी मौके पर पहुंच गए और मामले की जांच शुरू कर दी है. बता दें कि 24 घंटे के अंदर लूट किया दूसरी घटना है. पहली घटना में मंगलवार की देर शाम धनसोई थाना क्षेत्र में किराना व्यवसायी से 1.32 लाख रुपयों की लूट हो गई थी.

घटना के संदर्भ में प्राप्त जानकारी के मुताबिक मूल रूप से डुमरांव के डीएस कोठी के समीप के निवासी तथा कृष्णाब्रह्म थाना क्षेत्र के कठार रोड में सीएसपी का संचालन करने वाले सुबोध रंजन लाल नामक व्यक्ति डुमरांव के भारतीय स्टेट बैंक की शाखा से 3.68 लाख रुपये निकाल कर कृष्णाब्रह्म थाना क्षेत्र के कठार रोड स्थित अपने सीएसपी जा रहे थे. इसी बीच छोटका ढकाइच के समीप अज्ञात अपराध कर्मियों ने उन्हें हथियार का भय दिखाकर लूट की घटना को अंजाम दिया और फिर आराम से भाग निकले. घटना दिन में तकरीबन 12 बजे कारित की गई. जिसके बाद पीड़ित सीएसपी संचालक थाने में पहुंचे और अपनी व्यथा बताई.

बच गए 30 हज़ार रुपये और मोबाइल फोन :

अपराधियों ने जब लूटपाट के इस घटना को अंजाम दिया तो उन्होंने केवल 3 लाख 68 हज़ार रुपये ही लूटे. सीएसपी संचालक के पास 30 हज़ार की नकद राशि थी इसके बारे में अपराधियों को ज्ञात नहीं हुआ और वह पैसे बच गए उसके साथ ही उन्होंने मोबाइल फोन आदि भी नहीं छीना ऐसे में यह माना जा रहा है के अपराधिक काफी शातिर है क्योंकि यदि वह मोबाइल फोन लेते तो उससे उन्हें पकड़ना आसान हो जाता.

कहते हैं एसपी :
भारतीय स्टेट बैंक के ग्राहक सेवा केंद्र के संचालक से लूट की घटना सामने आई है. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचकर मामले की जांच की जा रही है. ग्राहक सेवा केंद्र के संचालक से पूछताछ में जो सुराग मिले हैं उसके आधार पर पुलिस जांच को आगे बढ़ाएगी. फिलहाल अज्ञात अपराधकर्मियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई है.
मनीष कुमार, 
एसपी












Post a Comment

1 Comments

  1. अपराधियों के मनोबल बढ गया है, इससे पहले भी ढकाईच में एकबार लुट की घटना हुई थी और मेरी तवियत खराब थी जरा आंख झपका की अठाइस हजार रुपये लेकर चंपत हो गये, कृष्णा ब्रह्म थाना गए पर बिना देखे किसी पर प्राथमिकी दर्ज करना उचित नहीं समझा

    ReplyDelete